AajTak “ यूं ही नहीं कोई देश का सबसे भरोसेमंद चैनल AajTak(आजतक) नहीं बन जाता है। उसके लिए सालों की मेहनत, मजबूत टीम और सबसे अहम, गाइडेंस बेहद जरूरी है।
जम्मू कश्मीर के पहलगाम में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने जैसे ही “ऑपरेशन सिंदूर” चलाया दर्शकों की नजर सबसे पहले और भरोसेमंद चैनल आजतक और उसके यूट्यूब चैनल पर गई। देशभर के दर्शकों ने सबसे तेज़ और भरोसेमंद जानकारी के लिए आज तक का रुख किया। इसकी झलक साफ़ तौर पर डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिली, जहां कॉनकरेंट व्यूअर्स की संख्या में तेज़ उछाल दर्ज किया गया। आंकड़े इसकी साफ गवाही दे रहे हैं।
एवरेज कॉनकरेंट व्यूअर्स पर नजर डालें तो आजतक का यूट्यूब चैनल यहां भी सरताज बना हुआ था। आजतक के यूट्यूब चैनल पर दर्शकों की संख्या 310.5K मतलब 3 लाख 10 हजार 500 के करीब थी जबकि दूसरे नंबर पर ज़ी न्यूज 189.5K और तीसरे नंबर इंडिया टीवी जिसके दर्शकों की संख्या 111.2K रही।
वही पीक कॉनकरेंट व्यूअर्स के मामले में भी आजतक ने बाजी मार ली। टेबल टॉपर बनते हुए उसके दर्शकों की संख्या 2 मिलियन यानी 20 लाख के पार चली गई। आज तक की लाइव कवरेज, ग्राउंड रिपोर्टिंग और एक्सक्लूसिव जानकारी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि जब भी देश को सबसे सटीक और तुरंत खबर चाहिए होती है, लोग सिर्फ एक ही नाम पर भरोसा करते हैं — आज तक।
रियल टाइम में बढ़ती दर्शकों की संख्या ने यह दर्शा दिया कि आज तक, न सिर्फ टेलीविज़न पर, बल्कि डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर भी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। ऑपरेशन से जुड़ी हर बड़ी खबर, एक्सपर्ट एनालिसिस और एक्सक्लूसिव इंटरव्यूज़ ने दर्शकों को स्क्रीन से जोड़े रखा। आज तक की पत्रकारिता ने न सिर्फ सूचना दी, बल्कि जिम्मेदारी से दर्शकों तक हर पहलू को पहुंचाया — यही वजह है कि “सबसे तेज़” का टैग आज तक के साथ जुड़ा है।
